वापसी वापसी नीति

1। साधारण

1.1 सेवा की ये शर्तें ("सेवा की शर्तें") हमारी वेबसाइट http://www.finolee.in ("वेबसाइट") पर प्रदान की गई हमारी सेवाओं के आपके उपयोग को नियंत्रित करती हैं।

1.2 वेबसाइट का स्वामित्व, पंजीकरण और संचालन "भावी ग्रीनलैब प्राइवेट लिमिटेड" ("फिनोली", "कंपनी", "हम", "हमारा" या "हम") द्वारा किया जाता है, जो एक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी है, जो कंपनियों के प्रावधानों के तहत शामिल है। अधिनियम, 2013 और इसका पंजीकृत कार्यालय 428, प्रमुख टैंगेंट, सरगासन क्रॉस रोड, एसजीहाईवे, सरगासन, गांधीनगर 382421, गुजरात में है।

1.3 यह सेवा की शर्तें, उपयोग की शर्तें और गोपनीयता नीति एक साथ वेबसाइट के उपयोग की शर्तों को नियंत्रित करती हैं।

1.4 कंपनी कंपनी और कंपनी में हमारे द्वारा प्रदान किए जाने वाले उत्पादों, सेवाओं और अवसरों ('सेवाएं') के बारे में जानकारी तक ऑनलाइन पहुंच प्रदान करने के लिए वेबसाइट संचालित करती है। कृपया सेवाओं का उपयोग करने से पहले सेवा की इन शर्तों को ध्यान से पढ़ें। यदि आप इन सेवा की शर्तों, उपयोग की शर्तों और गोपनीयता नीति से सहमत नहीं हैं, तो आप सेवाओं का उपयोग नहीं कर सकते हैं। वेबसाइट का उपयोग करके, आप उपयोग की शर्तों और गोपनीयता नीति और सेवा की शर्तों के प्रति अपनी स्वीकृति दर्शाते हैं, जो आपके सेवाओं के उपयोग पर तुरंत प्रभावी होती है, और आपके लिए इसका पालन करने के लिए कानूनी रूप से बाध्यकारी व्यवस्था बनाती है।

1.5 हम किसी भी समय बिना सूचना दिए या अपनी वेबसाइट पर परिवर्तन पोस्ट किए बिना सेवा की शर्तों को बदलने का अधिकार सुरक्षित रखते हैं और आप वेबसाइट पर परिवर्तनों तक पहुंच कर ऐसे परिवर्तनों, यदि कोई हो, के बारे में खुद को अपडेट करने के लिए उत्तरदायी होंगे।

2. आदेश देना

आप अपनी पसंद के उत्पाद के लिए एक बार ऑर्डर देने या सदस्यता खरीदने के हकदार होंगे।

3. सदस्यता

3.1 आपकी सदस्यता की डिलीवरी

यदि आप फिनोले.इन पर सदस्यता खरीदते हैं, तो आपको सदस्यता के लिए ऑर्डर देने के समय आपके द्वारा निर्धारित आवृत्ति पर उन उत्पादों की नियमित शिपमेंट प्राप्त होगी।

3.2 अपनी सदस्यता प्रबंधित करें

(ए) आप अपने खाते में लॉग इन करके, "सदस्यता" पर क्लिक करके और संकेतों का पालन करके किसी भी समय अपनी सदस्यता का प्रबंधन या परिवर्तन कर सकते हैं (उदाहरण के लिए, अपनी सदस्यता की स्थिति देखें, सदस्यता जोड़ें या पुनः सक्रिय करें)।

(बी) आपके द्वारा किए गए कोई भी परिवर्तन आपके अगले शिपमेंट में दिखाई देंगे, ऑर्डर प्रक्रिया के दौरान शुरू किए गए परिवर्तनों को छोड़कर (यानी, आपका भुगतान चार्ज किया गया है लेकिन आपको अभी तक अपना शिपमेंट प्राप्त नहीं हुआ है), जिस स्थिति में वे प्रतिबिंबित होंगे वर्तमान आदेश पूरा होने के बाद.

3.3 आपकी सदस्यता के लिए भुगतान

(ए) जब तक आप रद्द नहीं करते तब तक आपकी सदस्यता प्रत्येक सदस्यता अवधि के लिए जारी रहेगी।

(बी) प्रत्येक सदस्यता अवधि के दौरान आपसे शुल्क लिया जाएगा: (i) लागू उत्पादों की लागत, (ii) प्लस शिपिंग, (iii) हैंडलिंग, और (iv) कोई भी लागू कर।

(सी) सदस्यता खरीदकर, आप सहमत हैं कि Finolee.in (या इसका तृतीय-पक्ष भुगतान प्रोसेसर) आपसे हमारी तत्कालीन वर्तमान सदस्यता दर पर, आपसे अधिक प्राधिकरण के बिना, प्रारंभिक और आवर्ती सदस्यता शुल्क ले सकता है।

(डी) आप सभी आवर्ती शुल्कों के लिए ज़िम्मेदारी स्वीकार करते हैं और जब तक आप अपनी सदस्यता रद्द नहीं करते तब तक आपकी सदस्यता जारी रहेगी।

(ई) हम प्रत्येक आवर्ती शुल्क से पहले आपको सूचित करेंगे।

3.4 आपकी सदस्यता को रोकना या संशोधित करना

(ए) आप हमें 8849414709 पर कॉल करके या हमें support@finolee.in पर एक ईमेल भेजकर अपनी सदस्यता को अनुकूलित कर सकते हैं और इसे अपने खाता अनुभाग में रोक सकते हैं।

(बी) यदि आप अपने अगले आवर्ती भुगतान का शुल्क लेने से पहले शिपमेंट को रोकते हैं, तो कंपनी आपकी सदस्यता के लिए अगली निर्धारित डिलीवरी रद्द कर देगी और आपकी भुगतान सुविधा से छोड़े गए शिपमेंट के लिए शुल्क नहीं लिया जाएगा। यदि आप ऑर्डर प्रक्रिया के दौरान शिपमेंट रोकते हैं (यानी, आपका भुगतान चार्ज कर लिया गया है लेकिन आपको अभी तक अपना शिपमेंट प्राप्त नहीं हुआ है), तो कंपनी उस अवधि के लिए आपके ऑर्डर को संसाधित करना जारी रखेगी और निम्नलिखित सदस्यता अवधि को रोक देगी। आपके रुके हुए शिपमेंट के बाद, कंपनी स्वचालित रूप से आपकी सदस्यता डिलीवरी फिर से शुरू कर देगी जब तक कि आप अगली शिपमेंट को रोक नहीं देते या अपनी सदस्यता रद्द नहीं कर देते। शिपमेंट छोड़ने से आपकी सदस्यता रद्द नहीं होती है।

3.5 आपकी सदस्यता रद्द करना

(ए) आप किसी भी समय अपनी सदस्यता रद्द कर सकते हैं, कोई प्रश्न नहीं पूछा जाएगा। बस हमें support@finolee.in पर एक ईमेल भेजें या हमें 8849414709 पर कॉल करें।

(बी) यदि आप अगले आवर्ती भुगतान का शुल्क लेने से पहले रद्द कर देते हैं, तो आपकी सदस्यता स्वचालित रूप से समाप्त हो जाएगी और कंपनी किसी भी बाद की सदस्यता अवधि के लिए आपकी भुगतान सुविधा से शुल्क नहीं लेगी। यदि आप ऑर्डर प्रक्रिया के दौरान रद्द करते हैं (यानी, आपका भुगतान चार्ज कर लिया गया है लेकिन आपको अभी तक अपना शिपमेंट प्राप्त नहीं हुआ है), तो हम आपके ऑर्डर को संसाधित करना जारी रखेंगे; अंतिम ऑर्डर शिप होने के बाद आपकी सदस्यता स्वतः समाप्त हो जाएगी।

(सी) आप सहमत हैं कि हम अपने विवेक से किसी भी समय किसी भी कारण से आपकी सदस्यता समाप्त या निलंबित कर सकते हैं।

4. भुगतान

4.1 खरीद के लिए भुगतान

हम आपको सुरक्षित रूप से भुगतान करने के कई तरीके प्रदान करते हैं। सदस्यता के लिए भुगतान इसके माध्यम से किया जा सकता है:

(ए) क्रेडिट कार्ड

(बी) डेबिट कार्ड

(सी) कैश ऑन डिलीवरी ("सीओडी")

एकल समय आदेश के लिए भुगतान इसके माध्यम से किया जा सकता है:

(ए) डेबिट कार्ड

(बी) क्रेडिट कार्ड

(सी) नेट बैंकिंग

(डी) यूपीआई

(ई) बटुए

(एफ) सीओडी

4.2 भुगतान की शर्तें

(ए) आप ऐसे शुल्क लगने पर प्रभावी राशि पर सभी शुल्कों का भुगतान करने के लिए सहमत हैं।

(बी) आपको कोई भी भुगतान करने की शर्त के रूप में एक वैध क्रेडिट/डेबिट कार्ड (वीज़ा, मास्टरकार्ड, या कोई अन्य स्वीकृत जारीकर्ता) या अन्य निर्दिष्ट भुगतान या वित्तीय तंत्र (सामूहिक रूप से, "भुगतान सुविधा") प्रदान करना होगा।

(सी) आपका भुगतान सुविधा समझौता आपके द्वारा निर्दिष्ट क्रेडिट या डेबिट कार्ड या अन्य तंत्र के उपयोग को नियंत्रित करता है, और आपको अपने अधिकारों और देनदारियों को निर्धारित करने के लिए उस समझौते का उल्लेख करना चाहिए न कि इन सेवा की शर्तों का।

(डी) आप इस सेवा की शर्तों के अनुसार भुगतान लेनदेन को पूरा करने के लिए आवश्यक सीमा तक आपके द्वारा प्रदान की जाने वाली किसी भी जानकारी और भुगतान निर्देशों को साझा करने के लिए Finolee.in और इसके सेवा प्रदाताओं (किसी भी भुगतान सुविधा सहित) को प्रदान करने और अधिकृत करने की सहमति देते हैं, जिसमें शामिल हैं व्यक्तिगत, वित्तीय, क्रेडिट कार्ड भुगतान और लेनदेन की जानकारी।

(ई) अपना भुगतान और वित्तीय जानकारी प्रदान करके, आप सहमत हैं कि Finolee.in, इसके सेवा प्रदाता, और उनके किसी भी तीसरे पक्ष के भुगतान प्रोसेसर आपके खाते से सभी लागू शुल्क और शुल्कों के लिए तुरंत शुल्क लेने के लिए अधिकृत हैं और कोई अतिरिक्त सूचना या सहमति नहीं है आवश्यक है।

(एफ) Finolee.in किसी भी समय अपनी कीमतों और बिलिंग तरीकों को बदलने का अधिकार सुरक्षित रखता है।

(छ) आपके द्वारा प्रदान की जाने वाली सभी जानकारी सटीक, वर्तमान और पूर्ण होनी चाहिए।

(ज) आप प्रतिनिधित्व करते हैं और आश्वासन देते हैं कि आपके पास आपके द्वारा प्रदान किए गए किसी भी भुगतान कार्ड, भुगतान साधन या अन्य वित्तीय जानकारी का उपयोग करने का कानूनी अधिकार है।

(i) धोखाधड़ी वाले मामलों के मामले में, कंपनी सत्यापन के लिए संबंधित निकाय के साथ विवरण साझा करने का अधिकार रखती है।

(जे) यदि वेबसाइट पर आपके द्वारा कोई धोखाधड़ी लेनदेन किया जाता है, तो फिनोले.इन संबंधित पक्ष से वकील की फीस, संग्रह शुल्क इत्यादि जैसे सभी नुकसान और खर्चों को वसूलने का अधिकार सुरक्षित रखता है। कंपनी ऐसे व्यक्ति के खिलाफ लागू कानून के तहत कोई भी कार्रवाई करने का भी अधिकार रखती है।

(के) सीओडी की शर्तें

(i) वेबसाइट आपको चेकआउट के दौरान सीओडी भुगतान विकल्प चुनकर आपके दरवाजे पर वास्तविक डिलीवरी के समय नकद में चालान राशि का भुगतान करने की अनुमति देती है।

(ii) आप सीओडी भुगतान केवल भारतीय रुपये में कर सकते हैं।

(iii) हमारे द्वारा उपयोग किए जाने वाले कूरियर भागीदारों की सीमा के कारण, सीओडी अभी तक भारत में सभी ज़िप कोड के लिए उपलब्ध नहीं है। चेकआउट प्रक्रिया के दौरान, आप जांच सकते हैं कि आपके डिलीवरी पते के लिए सीओडी सुविधा उपलब्ध है या नहीं।

5. शिपिंग नीति

5.1 हम वर्तमान में केवल भारत के क्षेत्र में उत्पाद वितरित करते हैं।

5.2 यदि हम आपके क्षेत्र में डिलीवरी नहीं करते हैं तो आप वेबसाइट पर अपने ऑर्डर की पुष्टि नहीं कर पाएंगे। हम पूरे भारत में डिलीवरी सुनिश्चित करने की प्रक्रिया में हैं और हमारे सेवा क्षेत्रों को लगातार अपडेट किया जा रहा है। हम आपसे अनुरोध करते हैं कि कृपया वापस आएं और जांचें कि क्या हमने आपके क्षेत्र में डिलीवरी शुरू कर दी है।

5.3 एक बार जब आपका ऑर्डर वेबसाइट पर डाल दिया जाता है और उसे स्वीकार कर लिया जाता है, तो हम आपके ऑर्डर की पुष्टि के लिए एक ईमेल जारी करेंगे।

5.4 हम ऑर्डर किए गए उत्पादों को ऑर्डर प्लेसमेंट और पुष्टि के 2-3 कार्य दिवसों के भीतर भेजने का प्रयास करते हैं। किसी ऑर्डर के सफल शिपमेंट पर, हम आपको खेप का विवरण भेजेंगे ताकि आप अपने ऑर्डर की स्थिति की जांच कर सकें।

5.5 सामान्य डिलीवरी की तारीख शिपिंग के 10 दिनों के भीतर होगी और हमारे नियंत्रण या हमारे विक्रेताओं के नियंत्रण से परे अत्यावश्यक या देरी की स्थिति में 15-30 दिनों से अधिक नहीं होगी।

5.6 ऐसी अप्रत्याशित स्थिति में कि हम ऑर्डर देने के 15-30 व्यावसायिक दिनों के भीतर डिलीवरी करने में असमर्थ हैं, हम आपको ऑर्डर की स्थिति के बारे में अपडेट करेंगे या उत्पाद की अनुपलब्धता की स्थिति में, हम ऑर्डर रद्द कर देंगे और रिफंड कर देंगे। किसी भी प्रीपेड ऑर्डर या रद्द किए गए उत्पादों के मूल्य के लिए कूपन जारी करें जो वेबसाइट पर आपके खाते में जमा किया जाएगा। इसका उपयोग वेबसाइट पर आपके अगले बिलों का भुगतान करने के लिए किया जा सकता है। ऑर्डर के आंशिक वितरण की स्थिति में और हमें शेष ऑर्डर को रद्द करने के लिए मजबूर किया जाता है, हम आपको इसकी सूचना देते हुए एक ईमेल भेजेंगे और ऑर्डर के अनशिप किए गए हिस्से के मूल्य के लिए रिफंड या कूपन जारी करेंगे, जो आपके खाते में जमा किया जाएगा। वेबसाइट पर।

5.7 उत्पादों की कुशल डिलीवरी सुनिश्चित करने के लिए, हम केवल प्रतिष्ठित कूरियर एजेंसियों का उपयोग करते हैं।

5.8 हम आपके ऑर्डर की सभी वस्तुओं को एक साथ भेजने का प्रयास करते हैं; हालाँकि, उत्पाद की विशेषताओं या उपलब्धता के कारण यह हमेशा संभव नहीं हो सकता है।

5.9 सभी ऑर्डर भारतीय कर नियमों के अनुसार कीमत का उल्लेख करते हुए एक चालान के साथ भेजे जाएंगे।

5.10 शिपिंग ऑर्डर की लागत चेकआउट के समय प्रदान की जाएगी।

6. रिटर्न

6.1 रिटर्न के लिए पात्र वस्तुओं पर रिटर्न प्राप्ति के 365 दिनों के भीतर स्वीकार किए जाते हैं।

6.2 वस्तुओं को उनकी मूल पैकेजिंग में बिना खोले/अप्रयुक्त रूप से लौटाया जाना चाहिए।

6.3 किसी आइटम को वापस करने के लिए हमें 8849414709 पर कॉल करें या हमें support@finolee.in पर एक ईमेल भेजें, और हम आपको तुरंत रिप्लेसमेंट भेज देंगे।

6.4 आप उत्पाद को उसी उत्पाद के नए पैक, या समान या अधिक मूल्य के किसी अन्य उत्पाद के साथ विनिमय करते हैं।

7. रद्दीकरण नीति

7.1 ऑर्डर रद्द करने का अनुरोध केवल तभी स्वीकार किया जाएगा जब अनुरोध की तारीख पर उत्पाद हमारे द्वारा शिप नहीं किया गया हो। यदि स्वीकार किया जाता है, तो आप पूरी राशि का रिफंड पाने के हकदार होंगे।

7.2 यदि हमारे द्वारा उत्पाद भेजे जाने के बाद हमें रद्दीकरण अनुरोध प्राप्त होता है, तो रद्दीकरण अनुरोध स्वीकार नहीं किया जाएगा।

7.3 Finolee.in स्टॉक की उपलब्धता न होने, मूल्य निर्धारण त्रुटियों, तथ्यात्मक त्रुटियों या प्रदान किए गए व्यक्तिगत/वित्तीय विवरण के साथ पहचानी गई समस्याओं आदि जैसे विभिन्न कारणों से दिए गए किसी भी ऑर्डर को रद्द करने या स्वीकार करने से इनकार करने का अधिकार सुरक्षित रखता है।

8. धनवापसी

8.1 यदि आप प्रतिस्थापन का लाभ नहीं उठाना चाहते हैं, तो हम ग्राहक को उसी मूल्य का एक कूपन जारी करेंगे, जिसे उस कूपन पर उल्लिखित निर्दिष्ट समय अवधि के भीतर लिया जा सकता है। इसका उपयोग वेबसाइट पर आपके अगले बिलों का भुगतान करने के लिए किया जा सकता है।

8.2 प्रीपेड-ऑर्डर रद्द/वापस किए जाने की स्थिति में, वापसी की जाने वाली राशि का भुगतान मूल स्रोत के माध्यम से किया जाएगा। हम ऑर्डर के भुगतान के लिए उपयोग की जाने वाली भुगतान सुविधा में पैसे वापस जमा करते हैं, जिसे आपके विवरण में प्रतिबिंबित होने में 10 से 15 कार्य दिवस तक का समय लग सकता है।

8.3 सीओडी ऑर्डर रिफंड का अनुरोध करते समय वेबसाइट पर सबमिट किए गए खाता विवरण में वापस कर दिए जाएंगे।

8.4 उपरोक्त किसी भी मामले में डिलीवरी शुल्क वापस नहीं किया जाएगा।

8.5 किसी भी परिस्थिति में, आप नकद रिफंड के हकदार नहीं होंगे।

9. कूपन

9.1 आप अपना ऑर्डर देते समय अपने कूपन भुना सकते हैं और कूपन राशि कुल भुगतान राशि से काट ली जाएगी। आप चेकआउट के लिए आगे बढ़ सकते हैं और किसी अन्य भुगतान विधि का उपयोग करके शेष राशि का भुगतान कर सकते हैं।

9.2 एक ऑर्डर पर केवल एक कूपन कोड का उपयोग किया जा सकता है।

9.3 कूपन ऑफर को किसी अन्य योजना के साथ नहीं जोड़ा जा सकता है।

9.4 Finolee.in बिना किसी सूचना के किसी भी समय ऑफर के किसी भी नियम और शर्तों को रद्द/बदलने/संशोधित करने/जोड़ने/हटाने का अधिकार सुरक्षित रखता है।

9.5 Finolee.in बिना कोई स्पष्टीकरण दिए किसी भी ग्राहक द्वारा ऑफ़र के संदेह या दुरुपयोग के आधार पर ऑफ़र का सम्मान करने से इनकार करने का अधिकार सुरक्षित रखता है।

9.6 कूपन को नकद के बदले नहीं बदला जा सकता।

9.7 कूपन दो महीने से बारह महीने की अवधि के भीतर समाप्त हो जाएंगे। समाप्त हो चुके कूपनों का कोई रिफंड या एक्सटेंशन नहीं है।

9.8 यदि आप कूपन कोड लागू करने के बाद ऑर्डर रद्द करना चुनते हैं, तो यह बाद की खरीदारी के लिए उपयोग योग्य नहीं होगा।

9.9 संदिग्ध गतिविधि के मामले में, Finolee.in ऑर्डर रद्द करने का अधिकार सुरक्षित रखता है।

9.10 प्रदान की गई कूपन छूट ऑर्डर के लिए ऊपर दर्शाए गए वास्तविक आउटपुट टैक्स को प्रभावित कर सकती है।

9.11 कूपन पर किसी भी प्रश्न के लिए, कृपया हमें support@finolee.in पर ईमेल करें

10. शासकीय कानून और विवाद समाधान

सेवा की यह शर्तें कानून के सिद्धांतों के टकराव के संदर्भ के बिना, भारत के कानूनों के अनुसार शासित और निर्मित की जाएंगी। सेवा की शर्तों के संबंध में या इसके अंतर्गत उत्पन्न होने वाले किसी भी विवाद को निर्धारित करने के लिए गांधीनगर - गुजरात की अदालतों के पास विशेष क्षेत्राधिकार होगा। आप गांधीनगर-गुजरात की अदालतों के क्षेत्राधिकार के प्रति समर्पण करने के लिए सहमत हैं और ऐसी अदालतों द्वारा पार्टियों पर क्षेत्राधिकार के प्रयोग पर किसी भी और सभी आपत्तियों को माफ करने के लिए सहमत हैं।